youtuber carry minati youtube versus tiktok viral video ...

कैरीमीनाटी उर्फ अजय नगर यह नाम इन दिनों गूगल पर धूम धूम मचा रहा है. कैरीमीनाटी के वीडियोस जिस तरह से गूगल पर वायरल हो रहे हैं. उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है. अगर आप यूट्यूब पर कैरीमीनाटी के चैनल पर जाकर देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि कैरी की ज्यादातर हर वीडियोस करोड़ों बार देखी गई है. लेकिन अभी हाल ही में रिलीज हुआ उनका वीडियो "यूट्यूब वर्सेस टिक टॉक " ने धूम मचा दिया है.

YouTube Vs Tiktok: Tiktoks Ratings Drop To 2.0 On Play Store ...

इस वीडियो को अभी तक 70 मिलियन से ज्यादा बार देखा देखा गया है. इस वीडियो में कैरीमीनाटी ने टिक टॉक यूजर्स की जमकर बैंड बजाई है. ऐसे में आप भी यह जानना चाहेंगे. कि आखिर यह कैरीमीनाटी है कौन? कैसे आज यह इस मुकाम पर पहुंचे ? जिन्होंने टिकटोक यूजर्स के नाक में दम कर रखा है. कैरीमीनाटी, यूट्यूब का वो युवा चमकता चेहरा है. जिसका जन्म 1999 में हरियाणा के फरीदाबाद शहर में एक गुर्जर परिवार में हुआ था. अजय नागर यानी कि कैरीमीनाटी यूट्यूब पर एक रोस्टिंग चैनल चलाते हैं। इसके जरिए वह वीडियो कंटेंट और लोगों को रोस्ट करते हैं। इसके अलावा वह वीडियो गेम्स पर भी वीडियो बनते हैं। कैरीमीनाटी को बचपन से ही फुटबॉल खेलना और घूमना बहुत ज्यादा पसंद था. और वह बचपन से ही बातूनी स्वभाव के थे. कैरीमीनाटी ने अपनी पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से की. कहा जाता है कि उन्होंने अपने ट्वेल्थ स्टैंडर्ड में बोर्ड एग्जामिनेशन के दौरान पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. क्योंकि उन्हें विश्वास नहीं था कि वह इकोनॉमिक्स में पास हो पाएंगे. और उन्होंने एग्जाम बीच में छोड़कर ड्रॉपआउट मार लिया. उसके बाद उन्होंने ओपन लर्निंग के जरिए ट्वेल्थ की परीक्षा पास की. उन्होंने 10-12 साल की उम्र से ही अपने दोस्तों के साथ मोबाइल और साइबर कैफे में यूट्यूब इंटरनेट को explor करना स्टार्ट कर दिया था.


Carry Minati Youtube VS TikTok Roasting Amir Siddiquiइसके बाद कैरीमीनाटी ने यूट्यूब पर "stealthfearzz" नाम से अपना पहला चैनल बनाया. इस चैनल पर अजय नागर यानी कि कैरीमीनाटी फुटबॉल के टिप्स के वीडियो अपलोड किया करते थे. अबे नगर से ज्यादा सफलता नहीं मिली इसके बाद उन्होंने 2012-2013 में "Addicted A1" नाम से एक और यूट्यूब चैनल बनाया. इस चैनल में वहां खुद के द्वारा किए गए गेम के रिकॉर्डिंग वीडियो हिंदुस्तान बोल रहा है और बॉलीवुड एक्टर जैसे कि सनी देओल, शाहरुख खान, और रितिक रोशन के मिमिक्री वीडियोस अपलोड किया करते थे. लेकिन कैरी का यह पेज भी नहीं चला. 1 दिन कैरी यूट्यूब पर एक वीडियोस देख रहा था इंग्लिश चैनल मिला. इस चैनल पर रोज कांसेप्ट की गेमिंग वीडियोस को यूट्यूब पर अपलोड किया जाता था. यह चैनल काफी फेमस भी था. फिर क्या था कैरीमीनाटी भी रोस्टिंग वीडियो बनाने लगे. इसी बीच उसने एक वीडियो बनाई.  "BB Ki Vines" नाम से रोस्ट करते हुए. और यह वीडियो देखते ही देखते हफ्ते भर में वायरल हो गया. जिसके बाद कैरी ने अपने यूट्यूब चैनल का नाम कैरीडिय से बदलकर कैरीमीनाटी रख लिया. और रोस्टिंग वीडियोस बनाता रहा. इसी बीच उन्होंने अपने यूट्यूब के वीडियो की क्वालिटी को बहुत ज्यादा इंप्रूव किया. कैरीमीनाटी के जीवन में मुश्किल समय तब आया. जब उनके चैनल पर दो कॉपीराइट के स्ट्राइक चुके थे. हालांकि बाद में वह हटा दिए गए.
Congratulations To CarryMinati for being featured in TIME magazine ...


कैरीमीनाटी ने 2017 की शुरुआत में " CARRY IS LIVE" नाम से एक और चैनल शुरू किया. जहां वह लाइव स्ट्रीम वीडियो गेम खेलते हैं. वही कैरीमीनाटी अपने फरीदाबाद वाले घर के एक हिस्से का इस्तेमाल स्टूडियो के रूप में वीडियो बनाने के लिए करते हैं. कैरी के पास सिल्वर गोल्ड और डायमंड यूट्यूब प्ले बटन है. बता दें कि कैरी अपनी नई वीडियो "यूट्यूब वर्सेस टिक टॉक में 24 घंटे में 1.4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स हासिल करने वाले पहले इंडियन युटयुबर बने. इतना ही नहीं वह इस वीडियो के लिए पहले ऐसे इंडियन युटयुबर बने. जिसकी वीडियो को 38 घंटे में 8 मिलियन से ज्यादा लाइक मिले हैं. कैरी ने साल 2019 में यूट्यूब प्यूरिफाई को लेकर " Bye Pewdiepie" नाम से एक गाना रिलीज किया गया. यह गाना काफी पॉपुलर हुआ था


Testbook.com on Twitter: "Here's the list of Time's Top 10 Next ...इसके अलावा वह ट्रिगर,जिंदगी जैसे सोंग्स में भी नजर चुके हैं. इसके अलावा 2019 में टाइम्स की तरफ से " नेक्स्ट जनरेशन लीडर्स 2019" में कैरीमीनाटी को दसवां स्थान मिला था. जो उन 10 युवाओं की सूची है. जो इनोवेटिव कैरियर का निर्माण करते हैं. साथ ही वह पहले ऐसे इंडियन युटयुबर है.

जिन्होंने मिशन इंपॉसिबल में टॉम क्रूज के साथ कोलैबोरेट किया था.
Indian YouTuber Carryminati to collaborate with Tom Cruise for ...

Indian Youtuber CarryMinati named among TIME Magazine's Next ...
कैरीमीनाटी ने 5 जून को अपना एक नया गाना "YALGAR " अपलोड किया. CarryMinati के द्वारा शुक्रवार यानी 5 जून को रिलीज़ किए गए नए वीडियो यलगार को अब तक 54 मिलियन यानी 5 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं।

कैरी मिनाटी यानी अजय नागर के यूट्यूब चैनल पर एक नया वाडियो अपलोड किया गया है। यूट्यूब वर्सेस टिकटॉक की इस जंग में इस वीडियो को भी काफी बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है। 5 जून यानी शुक्रवार को रिलीज़ किए गए नए वीडियो यलगार को अब तक 54 मिलियन यानी 5 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं। फैंस के दिमाग में बस एक सवाल है कि क्या यह पिछले वीडियो का रिकॉर्ड तोड़ पाएगा?

क्या है यलगार
दरअसल, यलगार एक रैप सॉन्ग है, जिसे कैरी मिनाटी ने गाया है। गाने को लिखने का काम भी कैरी ही ने किया है। वहीं Wily Frenzy ने इसे म्यूज़िक दिया है। इस गाने को पिछले वीडियो के हटाए जाने के रिएक्शन पर बनाया गया है। इससे पहले कैरी मिनाटी उस वक्त काफी चर्चा में आए थे, जब उन्होंने यूट्यूब वर्सेस टिकटॉक पर एक वीडियो बनाया था। कैरी का यह वीडियो इंडिया का यूट्यूब पर सबसे ज़्यादा बार देखे जाने वाला वीडियो बन गया। करीब 7 करोड़ यानी 74 मिलियन व्यूज़ मिलने के बाद इसे यूट्यूब से हटा लिया गया। इस पर कैरी काफी नाराज हुए और विरोध में इस गाने को बनाया। 
CarryMinati Youtube Video YALGAAR Breaking All Records On Views ... कैरी मिनाटी का यह नया वीडियो भी रिकॉर्ड तोड़ व्यूज़ हासिल कर रहा है। यह भारत में यूट्यूब पर नंबर एक पर ट्रेंड कर रहा है। व्यूज़ के अलावा वीडियो को करीब 90 लाख लाइक्स भी मिल चुके हैं। वहीं, यह वीडियो वर्ल्ड वाइड यूट्यूब के टॉप ट्रेडिंग भी शामिल हो गया है। इसके बारे में बताते हुए कैरी मिनाटी उर्फ अजय नागर ने लिखा, 'यलगार दुनिया भर में छठें नंबर ट्रेंड कर रहा है। मैं किसी भी और चीज़ से ज़्यादा खुश हूं।' इसके अलावा कैरी ने फैंस को थैंक्यू कहा।